भारतीय खिलाडियों के नाम हैं ये 5 बड़े रिकॉर्ड, जिन्हें तोड़ लगभग नामुमकिन

Top 5 Unbreakable Records Made by Indian Cricketer.

This post is all about top 5 Unbreakable Record by Indian Cricketer, unbelievable record by Indian player, record by rohit sharma. This record will never break in the cricket.​अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वैसे तो बहुत से रिकॉर्ड बनते हैं और टूटते भी हैं। लेकिन आज हम आपको भारतीय टीम के खिलाडियों द्वारा बनाये गए 5 ऐसे बड़े रिकॉर्ड बतायेंगे जिन्हें तोडना काफ़ी मुश्किल हैं। या फिर ऐसे भी कह सकते हैं कि जिन्हें तोडना लगभग नामुमकिन हैं।

1. रोहित शर्मा – रोहित शर्मा द्वारा वनडे में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ़ खेली गयी 264 रन की पारी को कौन भूल सकता हैं। उनका ये रिकॉर्ड शायद ही कभी टूटे।

2. इरफ़ान पठान – वैसे तो टेस्ट में कई गेंदबाजों ने हैट्रिक जमा रखी हैं, लेकिन पठान एकमात्र ऐसे गेंदबाज हैं जिन्होंने टेस्ट मैच की किसी टीम की पारी के पहले ही ओवर में हैट्रिक जमाई हो। ये कारनामा उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ़ किया था।

3. सचिन तेंदुलकर – तेंदुलकर द्वारा बनाये गए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 34 हज़ार से भी ज्यादा रन। ये रिकॉर्ड भी आने वाले समय में टूटना लगभग नामुमकिन ही हैं।

4. युवराज सिंह – टी20 क्रिकेट में मात्र 12 गेंद में अर्धशतक लगाने का रिकॉर्ड। ये रिकॉर्ड उन्होंने 2007 टी20 वर्ल्डकप में इंग्लैंड के विरुद्ध किया था।

5. वीरेंदर सहवाग – सहवाग द्वारा 2011 के वनडे विश्वकप के हर मैच की पारी की शुरुआत चौके से करना। उस वर्ल्डकप में उन्होंने भारत की हर पारी की शुरुआत चौका लगाकर ही की थी। ये भी रिकॉर्ड टूटना नामुमकिन हैं। अब आप हमें कमेंट में ज़रूर बताये कि इनमें से कौनसा रिकॉर्ड टूट सकता हैं?

One Comment

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *