आने वाले 20 साल में भी नहीं टूटेंगे धोनी के द्वारा बनाये गए ये 3 बड़े रिकॉर्ड Top 3 Unbreakable Record of MS Dhoni

Top 3 Unbreakable Records made by Mahendra Singh Dhoni.

Hello Cricket Lovers, aaj ki is me hum apko btayenge Unbreakable record made by ms dhoni, record of ms dhoni, top 3 Unbreakable record by ms dhoni, Unbreakable record of ms dhoni.

महेंद्र सिंह धोनी दुनिया के बेहतरीन फिनिशर में से एक हैं। और वे एक सफलतम कप्तान भी हैं। उन्होंने अपनी कप्तानी में भारत को कई मैच में जीत दिलाई हैं। और उन्होंने अपने करियर में कई सारे रिकॉर्ड बनाये हैं। लेकिन आज हम आपको धोनी के द्वारस बनाये गए 3 ऐसे बड़े रिकॉर्ड के बारें में बतायेंगे जिन्हें आने वाले समय में तोडना काफ़ी मुश्किल होगा।

1. भारत के लिये वनडे में सबसे ज्यादा जीत (Most ODI Match Winning for India)

धोनी अभी तक भारत के लिये सबसे अधिक वनडे मैच जीतने वाले कप्तान हैं। उन्होंने अब तक 199 मैचों में कप्तानी की और जिसमे से भारत को 110 मैचों में जीत मिली। वही 74 मैच में हार का सामना करना पड़ा, 4 मैच टाई रहे और 11 मैचों का कोई नतीज़ा नहीं निकला। उनके बाद भारत के लिये अजरूद्दीन ने भारत के लिये सर्वाधिक 90 मैच जीते हैं।

2. आईसीसी के तीनों बड़े टूर्नामेंट जीतना (Win All 3 ICC Tournament)

धोनी के अपनी कप्तानी में भारत को आईसीसी के तीनों बड़े टूर्नामेंट जीतवाये हैं। भारत ने 2007 में कप्तानी की शुरुआत में टी20 वर्ल्डकप, 2011 में वनडे वर्ल्डकप और 2013 में चैंपियंस ट्रॉफी धोनी की कप्तानी में जीती थी। धोनी का ये रिकॉर्ड भी आने वाले कई साल तक नहीं टूटेगा।

3. वनडे में सबसे ज्यादा स्टंपिंग (Most Stumping in ODI Cricket History)

धोनी ने 318 वनडे मैचों में 107 स्टंपिंग अपने नाम की हैं। और वे दुनिया में वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा स्टंपिंग करने वाले खिलाडी हैं। उनके बाद श्रीलंका के संगकारा के नाम 99 स्टंपिंग हैं। अब आप हमें कमेंट में ज़रूर बताये कि धोनी का कौनसा रिकॉर्ड आने वाले समय में टूट सकता हैं?

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *