डिविलियर्स के नाम हैं ये 3 बड़े रिकॉर्ड, जिन्हें कोहली-धोनी भी नहीं तोड़ सकते हैं Top 3 Unbreakable Record by AB Divilliers

Top 3 Unbreakable Records by AB Divilliers.

Hello Cricket Lovers, This post is all about Unbreakable record by ab divilliers, Unbelievable record of Divilliers, Record made by AB Divilliers, Unexcepted record held by AB Divilliers, Biggest record of AB Divilliers.

​एबी डीविलयर्स दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान और क्रिकेटर, जिन्होंने हाल ही में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से सन्यास लिया था। डीविलयर्स अपने समय के दुनिया के सबसे विस्फोटक बल्लेबाजों में से एक थे। आज हम आपको डीविलयर्स के द्वारा बनाये गए 3 ऐसे बड़े रिकॉर्ड के बारें में बतायेंगे जिन्हें आने वाले समय में तोडना किसी भी बल्लेबाज के लिये काफ़ी मुश्किल होगा। ये हैं 3 बड़े रिकॉर्ड जो डीविलयर्स के नाम हैं –

1. वनडे में सबसे तेज अर्धशतक (Fastest Fifty in ODI)

अंतरराष्ट्रीय वनडे क्रिकेट में सबसे तेज अर्धशतक लगाने का रिकॉर्ड डीविलयर्स के नाम हैं। उन्होंने 18 जनवरी 2015 को वेस्टइंडीज के खिलाफ़ मात्र 16 गेंदों में 50 रन का आँकड़ा पार कर लिया था। इससे पहले यह रिकॉर्ड श्रीलंका के सनथ जयसूर्या के नाम था, जिन्होंने 1996 में पाकिस्तान के विरुद्ध मात्र 17 गेंद पर अर्धशतक बनाया था।

2. वनडे में सबसे तेज शतक (Fastest Century in ODI)

अंतरराष्ट्रीय वनडे में सबसे तेज शतक लगाने का रिकॉर्ड भी डीविलयर्स के नाम ही हैं। उन्होंने उसी मैच में वेस्टइंडीज के विरुद्ध मात्र 31 गेंदो पर शतक जड़ दिया था। उस पारी में उन्होंने कुल 16 छक्कों और 9 चौकों की मदद से 149 रन बनाये थे। इससे पहले ये रिकॉर्ड न्यूजीलैंड के कोरी एंडरसन के नाम था। उन्होंने 1 जनवरी 2014 को वेस्टइंडीज के विरुद्ध ही मात्र 36 गेंदों पर सैकड़ा जड़ दिया था।

3. वनडे में सबसे तेज 150 रन (Fastest 150 in ODI)

वनडे में सबसे तेज 150 रन आँकड़ा भी एबी डीविलयर्स ने ही पार कर रखा हैं। उन्होंने वर्ल्डकप 2015 में वेस्टइंडीज के खिलाफ़ ही मात्र 64 गेंदों पर 150 रन का आँकड़ा पार कर लिया था। इससे पहले यह रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया के शेन वाटसन के नाम था। उन्होंने 2011 में बांग्लादेश के खिलाफ़ 83 गेंद में 150 रन बनाये थे। अब आप हमें कमेंट में ज़रूर बताये कि इनमें से कौनसा रिकॉर्ड टूट सकता हैं? और कौनसा खिलाड़ी यह रिकॉर्ड तोड़ सकता हैं?

One Comment

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *