ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सबसे ज्यादा सिक्स लगाने वाले टॉप 5 बल्लेबाज में 3 भारतीय

Cricketer who Hit Most Sixes Against Australia

नमस्कार दोस्तों, आज हम आपको बतायेंगे Australia के Against Most Sixes लगाने वाले Top 5 Cricketer के बारे में। इस लिस्ट Cricketer who hit Most Sixes Against Australia में 3 बल्लेबाज़ भारतीय हैं। आइये जानते है पांच बल्लेबाज के नाम जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सबसे ज्यादा छक्के लगाए है। Cricketer who Hit Most Sixes Against Australia –

1 रोहित शर्मा : रोहित शर्मा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 27 वनडे मैचों की 27 पारियों में कुल 53 छक्के लगाये है, रोहित शर्मा ने 2 नवंबर 2013 को वनडे में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 209 की धमाकेदार पारी खेली थी जिसमे रोहित ने 16 छक्के और 12 चौके लगाये थे।

2 इयोन मोर्गन : इंग्लैंड के बल्लेबाज इयोन मोर्गन ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 43 वनडे मैचों की 42 पारियों में 39 छक्के लगाये है। इयोन मोर्गन साल 2017 में वनडे में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले की सूची में दूसरे पायदान पर है।

3 सचिन तेंदुलकर : क्रिकेट के भगवान और महान बल्लेबाज़ सचिन तेंदुलकर ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 71 वनडे मैचों की 70 पारियों में 35 छक्के लगाये है, सचिन का ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे में उच्चत्तम स्कोर 175 रन का है।

4 ब्रैंडन मैकुलम : न्यूजीलैंड के विस्फोटक ओपनर बल्लेबाज़ ब्रैंडन मैकुलम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले की सूची में चौथे नंबर पर है। मैकुलम ने 47 मैचों की 45 पारियों में 33 छक्के लगाये है।

5 महेंद्र सिंह धोनी : भारत के बेहतरीन बल्लेबाज़ और पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने 47 वनडे मैचों की 41पारियों में 27 छक्के लगाये है। धोनी का ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उच्चत्तम स्कोर 139 रन का है।

ये थी Australia के against most six लगाने वाले top 5 player की। आपको हमारी ये पोस्ट कैसी लगी इसके लिए नीचे दिए गये Like बटन को दबाकर हमे ज़रूर बताये। और भी इसी तरह की पोस्ट के लिए रोजाना हमारी वेबसाइट को जरुर visit करे।

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *