5 ऐसे गेंदबाज जिन्होंने अपने करियर में कभी नो बॉल नहीं फेंकी. 5 Bowler Who Never Bowled a No Ball in Entire Career

क्रिकेट में नो बॉल का कितना महत्व होता हैं ये तो आपको पता ही होगा। एक नो बॉल से टीम मैच भी हार सकती हैं। इसके कई उदाहरण भी मौज़ूद हैं जहाँ बॉलर की एक गलती से पूरी टीम को उसका खामियाज़ा भुगतना पड़ा हैं। लेकिन आज हम आपको कुछ ऐसे बॉलर के बारे में बतायेंगे जिन्होंने अपने क्रिकेट के पुरे करियर में कभी कोई नो बॉल नहीं फेकी। वैसे तो बहुत से गेंदबाज हैं जिन्होंने कभी नो बॉल नहीं फेंकी हैं लेकिन यहाँ आप जानेंगे टॉप 5 गेंदबाज़ो के बारे में –

कपिल देव – भारतीय टीम के सबसे सफल कप्तान और ऑल राउंडर में से एक। कपिल देव ने भारत को 1983 में पहली बार वर्ल्ड चैंपियन बनाया था। उन्होंने अपने पुरे करियर में 131 टेस्ट और 225 वनडे इंटरनेशनल मैच खेले हैं, लेकिन कभी भी उन्होंने नो बॉल नहीं फेंकी हैं।

इयान बॉथम – बॉथम इंग्लैंड के ऑल राउंडर खिलाडी थे। इंग्लैंड के इस खिलाडी ने भी अपने 16 साल के क्रिकेट कॅरियर में कभी कोई नो बॉल नहीं फेंकी हैं। इस दौरान उन्होंने 102 टेस्ट और 116 वनडे मैच खेले हैं।

इमरान खान – पाकिस्तान के तेज गेंदबाज इमरान खान भी इस सूची में हैं। वो दुनिया के बेहतरीन तेज गेंदबाजों में से एक हैं। उन्होंने भी अपने 88 टेस्ट और 175 वनडे के करियर में कभी नो बॉल नहीं फेंकी हैं।

डेनिस लिली – ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाज लिली ने भी अपने क्रिकेट करियर में एक भी नो बॉल नहीं फेंकी हैं। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के लिये 70 टेस्ट मैच खेले हैं।

लांस गिब्स – लांस गिब्स ने भी अपने 79 टेस्ट और 3 वनडे मैचों के क्रिकेट करियर में कोई नो बॉल नहीं फेंकी हैं। गिब्स वेस्टइंडीज के लिये खेलते थे।

 

 

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *