जब टीम के 10 बल्लेबाज बिना खाता खोले ही आउट हो गए

वो सच ही कहते हैं कि क्रिकेट में कभी भी कुछ भी ही सकता हैं। क्रिकेट को इसीलिए अनिश्चिताओ का खेल भी कहा जाता हैं। जब से क्रिकेट की शुरुआत हुई हैं तब से बहुत से रिकॉर्ड बने हैं। कई रिकॉर्ड बनते गए और टूटते गए। लेकिन कई ऐसे रिकॉर्ड भी हैं तो बहुत सालो तक नहीं टूटते हैं। आपने क्रिकेट में ऐसा तो बहुत बार सुना होगा या देखा होगा कि किसी मैच की पारी में किसी टीम के 3, 4 या 5 खिलाड़ी 0 पर आउट हो जाते हैं। लेकिन क्या अपने कभी सुना हैं कि किसी टीम के 10 खिलाड़ी बिना खाता खोले ही आउट हो गए हो? जी हाँ ऐसा भी एक बार हुआ हैं जिसमे एक टीम के 10 खिलाड़ी बिना कोई रन बनाये आउट हो गए थे। और इस प्रदर्शन को पिछले 100 सालो का सबसे घटिया प्रदर्शन बताया गया।

पूरी टीम ने बनाये बस 3 रन

ये मैच इंग्लैंड के क्लब स्तरीय क्रिकेट टूर्नामेंट “सेशायर लीग” के दौरान हुआ। ये मैच टेन विराल क्रिकेट क्लब और हैसिल्गटन की टीमों के बीच हुआ था। इसमें पहले खेलते हुए हैसिल्गटन की टीम ने 108 रन बनाये। जवाब में टेन विराल क्रिकेट की टीम महज 3 रन पर ऑल आउट हो गयी।

सिर्फ एक खिलाड़ी ने बनाया रन

टीम के द्वारा बनाये गए 3 रन में भी 2 रनों का योगदान एक्स्ट्रा का रहा। इस मैच में हैसिल्गटन के गेंदबाजों के सामने टेन विराल की टीम के टॉप के 10 बल्लेबाज बिना खाता खोले आउट हो गए। 11वें नंबर के खिलाडी ने ज़रूर 1 रन बनाया। पुरी टीम मात्र 55 गेंद ही खेल सकी। टीम के 10 में से 6 खिलाड़ी बोल्ड हुए और 2 खिलाड़ी कैच और 2 खिलाड़ी पगबाधा हुए। पूरी टीम ने सिर्फ गेंदबाजों के सामने समर्पण कर दिया। गेंदबाज बेन इस्टेड ने 5 ओवर में 1 रन देकर 6 विकेट झटके। वही ग्लैडहेड ने 4.2 ओवर में बिना कोई रन दिए 4 विकेट लिए।

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *